क्या होता है वैम्पायर फ़ेशियल, जानें इसके फायदे और नुकसान

क्या होता है वैम्पायर फ़ेशियल, जानें इसके फायदे और नुकसान

आपने कई ब्यूटी टिप्स के बारे में सुना होगा और करवाया भी होगा। वैसे ही वैम्पायर फ़ेशियल के बारे में आपने सुना ही होगा। इसके नाम से ही इसके ट्रीटमेंट का तरीक़ा पता चल जाता है। इस ट्रीटमेंट के लिए ख़ून का इस्तेमाल किया जाता है। आजकल यह ट्रीटमेंट काफ़ी चलन में है और सितारे क्या आम लड़कियां भी इसे करवा रही हैं।

अगर होता है बार-बार पीठ दर्द तो हो सकते है ये कारण

वैम्पायर फ़ेशियल :

इसे फ़ेस पीआरपी भी कहते हैं। पीआरपी यानी प्लेटलेट रिच प्लाज़्मा। इसमें ख़ून में से सीरम वाला हिस्सा, जिसमें प्लेटलेट्स होते हैं, उसे निकालकर आपकी त्वचा में इंजेक्ट किया जाता है। यह कोशिकाओं के प्रोडक्शन की गति को बढ़ाते हैं और कोलेजन सिंथेसिस की प्रक्रिया को तेज़ करते हैं। इससे आपकी त्वचा फ्रेश और कसी हुई नज़र आती है।

मैक्सिम इंडिया के लिए राधिका ने करवाया फोटोशूट, ड्रेस में दिखा सेक्सी अवतार

फ़ायदे और नुक़सान :

ये यह त्वचा में नई डालने का काम करती है और त्वचा को मुलायम और तरोताज़ा लुक देती है। इसके अलावा खुले रोमछिद्रों को बंद करने, दाग़-धब्बों को कम करने और बारीक़ रेखाओं को दूर करने व त्वचा के पिग्मेंटेशन को ठीक करने में यह ट्रीटमेंट मददगार है।

सेक्सी ड्रैस पहन मौनी रॉय ने ढाया कहर, देखें बोल्ड तस्वीरें

इस प्रक्रिया में साफ़-सफ़ाई सबसे अहम् है, ताकि किसी भी प्रकार का इंफ़ेक्शन न हो। इसी कीमत 10,000 रूपए तक होती है और यह आमतौर पर हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त ट्रीटमेंट है।

बिकिनी पहन हसीना ने दिखाया किलर फिगर, देखें तस्वीरें

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *