ये हैं वो 5 देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज

ये हैं वो 5 देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज

इस दुनिया में कई ऐसी अजीब चीजें है जिन पर हम अक्सर ध्यान नहीं देते है। लेकिन फिर भी वो होती है। दुनिया में ऐसे भी देश हैं जहाँ कई-कई महीनों तक सूरज आसमान में चमकता ही रहता है तो क्या आप विश्वास करेंगे।

इस शॉपिंग मॉल में मात्र 10 रुपये में मिलती है लड़कियां, फिर चाहे आप

यहां नहीं डूबता है कभी सूरज:

# इनमे सबसे पहला नाम आता है नॉर्वे का, जहाँ लगातार 76 दिनों तक सूरज निकला ही रहता है। मतलब रात का अँधेरा 76 दिनों तक नहीं होता. इसीलिए तो इसे लैंड ऑफ द मिड नाइट सन कहा जाता है।

दिशा पटानी ने शेयर किया बिकिनी वाला हॉट लुक, देखें फोटोज़

# स्वीडन भी ऐसा ही एक देश है, यहाँ मई से अगस्त ख़त्म होने तक आधी रात को भी सूरज निकलता है। यहाँ भी आप आधी रात में सूरज की रौशनी का मज़ा ले सकते है।

BF निक से पहले इन स्टार्स को डेट कर चुकी हैं प्रियंका चोपड़ा

# ऐसा ही एक और खूबसूरत देश है आइसलैंड, जहाँ झीलें, नदियां, पहाड़, झरने सब कुछ बहुत ही आकर्षक हैं। यहाँ भी 10 मई से जुलाई के अंत तक सूरज नहीं डूबता है।

शारीरिक सम्बन्ध के बाद क्यों होता है सिर में हल्का दर्द, जानें कारण

# कनाडा, इस नाम से तो आप परिचित होंगे क्योंकि पंजाब, हरियाणा की काफी आबादी इस देश में रहती है। यहाँ भी गर्मियों के मौसम में 50 -50 दिनों तक सूरज नहीं डूबता है।

महिलाएं क्यों हो जाती हैं यूट्रस कैंसर की शिकार, क्या है इसके लक्षण और बचाव?

# नार्थ अमेरिका के एक राज्य अलास्का, अपनी प्राकृतिक ख़ूबसूरती के लिए मशहूर है, यहाँ ग्लेशियर हैं, पहाड़ हैं और मन को मोह लेने वाले नज़ारे हैं। यहाँ भी मई से जुलाई के बीच में सूरज नहीं डूबता है।

अनोखा रेस्टोरेंट: यहां टॉयलेट सीट पर सर्व होता है खाना, कमोड पर बैठकर खाते हैं लोग

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *