hastmaidhun

शोध में खुलासा: शारीरिक सम्बन्ध से ज्यादा हस्तमैथुन से होते है फायदे, जानें

शारीरिक सम्बन्ध एक रिलेशन का अहम हिस्सा है। हस्तमैथुन मानव जीवन में सभी के साथ होने वाली एक आम प्रक्रिया है लेकिन इसे ज्यादातर पुरुषों से जोड़कर देखा जाता है। हालांकि ये बात पूरी तरह से सही नहीं है क्योकि पुरुषों की तरह ही महिलाओं में भी कामुकता होती है। वहीं कुछ लोग इसे अश्लीलता से जोड़ते है।

रिसर्च में खुलासा: इस समय शारीरिक संबंध बनाना होता है फायदेमंद

हस्तमैथुन से जुड़ी कुछ रोचक बातें:

ताजा हुई रिसर्च में ये बताया कि 18 से ऊपर उम्र की अधिकतर महिलाओं ने कम से कम एक बार हस्तमैथुन किया था जबकि कुछ महिलाएं इसे नियमित तौर पर करती है। वहीं इंडियाना यूनिवर्सिटी के नैशनल सर्वे के अनुसार, 25 से 29 के बीच 7.9 प्रतिशत महिलाएं एक सप्ताह में 2-3 बार हस्तमैथुन करती हैं। वहीं 23.4 प्रतिशत पुरुष एक सप्ताह में 3-4 बार हस्तमैथुन करते हैं।

ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने के आसान घरेलु उपाय

हस्तमैथुन के फायदे:

# हस्तमैथुन करने से ऑर्गैजम से एंडॉरफिन्स डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन रिलीज होता है जो आपके मदद को फ्रेश करता है और आप बेहतर महसूस करते है।

बियर पीने से दूर हो जाती है सभी यौन सम्बन्धी प्रॉब्लम्स

# ऐसा करने से बिस्तर पर जाते ही आपको नींद आ जाती है। इसके अलावा हस्तमैथुन आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के साथ-साथ आप समझ सकते है कि आपके शरीर के किस हिस्से में ज्यादा उत्तेजना होती है।

होटल के कमरे में अनमैरिड कपल का साथ रहना गलत नहीं, जानें ऐसे ही कई अधिकार

# हस्तमैथुन करने का कोई भी नकारात्मक असर नहीं पड़ता है। इसे करने से आपको कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता है। ऐसा करने से न आप बीमार पड़ेंगे और न ही प्रेगनेंट होने का कोई डर रहेगा।

सेक्स पर बात करने से क्यों कतराती है भारतीय माहिलाएं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *