जानें टॉलीवुड की टॉप 10 हॉट एक्ट्रेस के बारे में

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को भी ग्लैमर,एक्शन और ड्रामा के लिए जाना जाता है । साउथ की फिल्मों में हमेशा एक अच्छी कहानी के साथ ग्लैमर और एक्शन की भरमार होती है । साऊथ के अभिनेत्रियां किसी भी रूप से किसी भी फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों से कम नहीं है । साउथ की टॉप हॉट एक्ट्रेस के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं ।

10. Shriya Saran
इस प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने सिर्फ अपनी खूबसूरती से ही नहीं बल्कि अपने अभिनय कौशल से सबको दीवाना बना रखा है । तेलुगू फिल्म Ishtam के साथ 2001 में अपनी शुरुआत करने के बाद, फिल्म संतोषम के साथ अपनी पहली व्यावसायिक सफलता को छुआ । सरन ने 2007 में रजनीकांत की फिल्म शिवाजी :द बॉस में अभिनय से अपार लोकप्रियता हासिल की । 2007 में ही बॉलीवुड फिल्म आवारापन में अपनी भूमिका के लिए आलोचकों की प्रशंसा भी अर्जित की ।

9. Kajal Agarwal
दक्षिण में अपनी बड़ी शुरुआत से पहले, 2004 में बॉलीवुड में एक कैमियो क्यूं। हो गया न में अपनी शुरुआत की थी । इस खूबसूरत अभिनेत्री ने फिल्म लक्ष्मी कल्याणम के माध्यम से तेलुगू फिल्म उद्योग में प्रवेश किया । चंदामामा के साथ अपनी पहली व्यावसायिक सफलता और Magadheera के बाद अपना एक नाम कायम कर लिया । किसी भी आगे की देरी के बिना, सिंघम के साथ बॉलीवुड में वापसी की । इसके बाद फिल्म स्पेशल 26 भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता घोषित की, जोकि काजल की एक प्रमुख फिल्म थी ।

 

8. Tamannaah Bhatia
आप ने तमन्ना को हिंदी फिल्म में अजय देवगन के साथ ठुमके लगाते देखा है । इनकी पहली बॉलीवुड रोमांटिक फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा है । इसके बाद तमन्ना दक्षिण भारतीय निर्देशकों के साथ काम करने चली गयी । 2005 में, फिल्म श्री से तेलुगू फिल्म करियर की शुरुआत की, और बाद के वर्ष में वह अपनी पहली तमिल फिल्म, Kedi में देखा गया था । अपने एक्टिंग के बल पर तमन्ना ने टॉलीवुड में अपना एक मुकाम हासिल किया है ।

 

7. Shruti Haasan
बेहतरीन बहु प्रतिभाशाली स्टार में से एक, दक्षिण भारतीय अभिनेत्री, गायक, और संगीतकार हर किसी की अपना दीवाना बना रखा है । सुपरस्टार कमल हासन की बड़ी बेटी, श्रुति ने 2009 में बॉलीवुड में फिल्म लक से अपने अभिनय की शुरुआत की थी । इसके बाद, वह महत्वपूर्ण वॉल्ट डिज्नी फंतासी फिल्म, Anaganaga O Dheerudu में अपनी भूमिका के लिए मान्यता, और 7aam Arivu जीतने के लिए चली गयी । इस gorgeous and hot actress को दबंग के दक्षिण रीमेक में देखा गया था ।

 

6. Asin Thottumkal
हिंदी फिल्म गजनी में अपने अभिनय के सबसे गंभीर रूप से लोगों ने खूब सराहना की और प्रशंसा की । Sathyan Anthikkad की मलयालम फिल्म नरेंद्रन माकन Jayakanthan Vaka में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की ।

5. Taapsee Pannu
एक आकर्षक चेहरे के साथ इस curvaceous अभिनेत्री ने राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित  तेलुगू फिल्म Jhummandi Naadam के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की । तब से, Aadukalam, Vastadu Naa Raju, Mr. Perfect, and Vandhaan Vendraan फिल्मों  के रूप में कुछ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में दिखाई दिया है । तापसी की Aadukalam तमिल फिल्मों में से एक अधिकतम व्यावसायिक सफलता प्राप्त की । इस यंग खूबसूरत अभिनेत्री ने बॉलीवुड में डेविड  धवन की फिल्म चश्मे बद्दूर से शुरुआत की थी ।

 


4. Trisha Krishnan
फिल्मों में इनका प्रवेश 1999 में मिस मद्रास ताज जीतने के द्वारा चिह्नित किया गया था । इसके बाद 1999 में तमिल फिल्म जोड़ी में त्रिशा कृष्णन ने एक सहायक की भूमिका में अपनी पहली फिल्म की । 2002 की फिल्म Mounam Pesiyadhe में अपनी पहली में मुख्य भूमिका में अभिनय किया । 2010 में, तृष्णा ने फिल्म खट्टा मीठा में अक्षय कुमार के विपरीत बॉलीवुड में कदम रखा । प्रतिभाशाली और गुड लुकिंग अभिनेत्री फिल्मों Abhiyum Naanum and Vinnaithaandi Varuvaayaa में अपने कैरियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन दिया ।

 

3. Ileana D’Cruz
अपनी आकर्षक मुस्कान और अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बना रखा है । इन्होंने Y. V. S चौधरी की 2006 में तेलुगू फिल्म देवदासु में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की । इस में, सर्वश्रेष्ठ महिला Debut- दक्षिण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता । अपनी कुछ फिल्मों जैसे kick, पोकिरी, जलसा, और Julayi से टॉलीवुड की अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में खुद को स्थापित ।

 

2. Samantha
Good looks, sex appeal और talent का कम्पलीट पैकेज हैं । गौतम मेनन द्वारा निर्देशित तेलुगू रोमांस फिल्म  Ye Maaya Chesave 2010 में की थी, जिसकी समीक्षकों ने खूब प्रशंसा की । तेलुगू सिनेमा में एक अग्रणी समकालीन नायिका के रूप में खुद को स्थापित करने के बाद Brindavanam, Dookudu, और Chettu जैसी कई फिल्मों से  अपने आपको एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया ।


1. Nayanthara
2003 में मलयालम फिल्म Manassinakkare में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, इन्हें अपने समय के सबसे होनहार नवागंतुक के रूप में जाना जाता है । इसके बाद, फिल्म तमिल और तेलुगू सिनेमा में foraying से पहले व्यावसायिक रूप से सफल Vismayathumbathu के साथ काफी चर्चा बटोरी । अभिनेत्री ने हिट फिल्म ग़जनी में अपने अभिनय से सबको दीवाना बना दिया । इस खूबसूरत महिला को तमिल सिनेमा की अभिनेत्रियों के बाद आज सबसे अधिक मांग में से एक है ।

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *