क्या वैक्स कराने के बाद आपके शरीर पर भी दाने आ जाते हैं? तो ये अपनाएं उपाय

सुन्दर दिखना हर लड़की की चाह होती है। इसी वजह से लड़कियां अनचाहे बालों को दूर करने के लिए हम वैक्स कराते हैं लेकिन कई बार वैक्स कराने के बाद स्क‍ि‍न पर दाने उभर आते हैं। कई बार रैशेज की प्रॉब्लम भी हो जाती है। कई बार तो ये रैशेज और दाने कुछ ही देर में ठीक हो जाते हैं लेकिन कई बार ये लंबे समय तक बने रहते हैं। इन्हें दूर करने के लिए हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।

अपनाएं ये घरेलू टिप्स:

वैक्स करने से पहले: गर्म पानी में एक कपड़े को भिगोकर त्वचा को साफ कर लें ताकि त्वचा से अतिरिक्त तेल निकल जाए। एंटी-माइक्रोबियल गुण वाले प्री-वैक्स क्लिंजर से त्वचा को साफ करें।

हाथ-पैरों और नाखूनों पर अच्छे से स्क्रब करके मृत कोशिकाओं को साफ कर सकते हैं। अगर आप खुद वैक्स कर रही हैं तो हाथों पर दस्ताने पहनें ताकि वैक्स के बाद उन्हें उतार कर फेंका जा सके।

वैक्स के बाद: वैक्स करने के बाद त्वचा को विच हेजल और रुई की मदद से फिर से साफ करें। इसमें एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

त्वचा को वैक्स करने के बाद बार-बार छूना और खुजली नहीं करना चाहिए। एक्सरसाइज करने से त्वचा पर पसीना आने लगता है इसलिए त्वचा को साफ रखें और कुछ दिन एक्सरसाइज ना करें।

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *