Health Tips: पेट में है दर्द तो कभी भूलकर भी ना खाएं ये चीजें

Health Tips: पेट में है दर्द तो कभी भूलकर भी ना खाएं ये चीजें

असंतुलित आहार और खान-पान के गलत तरीके के कारण कई बार पेट दर्द की शिकायत हो जाती है। कई बार ज्यादा खाने के कारण या भारी भोजन करने के बाद खाना ठीक से नहीं पचता है और इस कारण से भी पेट दर्द की समस्या हो सकती है। अगर पेट में कोई रोग नहीं है, तो आमतौर पर पेट दर्द खाने-पीने की गलत आदतों के कारण ही होता है।

कभी भूलकर भी ट्राई ना करें ये फेशियल, स्किन के लिए है ‘खतरनाक’

दूध और दूध से बनी चीज: अगर आपके पेट में दर्द है तो आपको दूध नहीं पीना चाहिए और न ही दूध से बने पदार्थों का सेवन करना चाहिए। दूध से बने प्रोडक्ट्स को पचाना कठिन होता है।

बेहद खूबसूरत और हॉट है प्रियंका चोपड़ा की देवरानी, देखें तस्वीरें

लहसुन: लहसुन में ढेर सारे गुण होते हैं और ये कई तरह के रोगों को आसानी से ठीक करता है मगर पेट दर्द की समस्या होने पर इसका सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ये आपकी समस्या को बढ़ा सकता है।

वैक्सिंग के दर्द और जलन से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

चाय या कॉफी: पेट दर्द होने पर चाय या कॉफी का सेवन आपके पेट में एसिडिटी को बढ़ा सकता है। इसके अलावा खाना खाने के तुरंत बाद भी चाय या कॉफी नहीं पीनी चाहिए. खाने के तुरंत बाद चाय न पीएं, क्योंकि खाने के तुरंत बाद चाय पीने से खाना पचने में दिक्कत होती है।

ज्वैलरी के लिए सपना चौधरी ने करावाया फोटोशूट, देखें ग्लैमरस लुक

सोडा: सोडा में कैफीन और साइट्रिक एसिड दोनों होता है इसलिए ये आपके पेट दर्द के लिए घातक हो सकता है। कई बार एसिडिटी होने पर सोडा पेट दर्द से राहत भी दिलाता है मगर एसिडिटी के अलावा किसी तरह का पेट दर्द होने पर ये पेट की समस्या को और ज्यादा बढ़ा सकता है।

बिकिनी पहन कहल ढा रही हैं डेमी रोज, देखें हॉट तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *